Details, Fiction and हर दिन पैदल चलने के स्वास्थ्य लाभ जानें

Wiki Article



तुला राशि वालों के लिए जून का महीना उत्तम रहने की संभावना है. करियर के लिए यह अच्छा समय है. नौकरी बदलने में भी सफलता मिल सकती है. इस महीने आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में यह अच्छा समय है.

कहीं भी किया जा सकता है: चलने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि इसे लगभग कहीं भी किया जा सकता है, इसके लिए किसी विशेष उपकरण की आवश्यकता नहीं होती है.

धनु राशि के जातकों के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है. नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में और मेहनत करने की जरूरत है. नई योजनाओं पर काम करने से सफलता मिल सकती है. छात्रों के लिए यह कठिन समय है. मेहनत से सफलता प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

जो लोग नियमित रूप से सुबह या शाम को पैदल चलते हैं शायद वे इसके फायदे जानते हैं। लेकिन जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उन्‍हें पैदल चलने के फायदे पता होना चाहिए। क्‍योंकि पैदल चलना आपकी बहुत सी शारीरिक और मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं को दूर कर सकता है।

कर्क राशि वालों को इस माह औसत परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. नौकरी में बदलाव होने की संभावना बन रही है. नौकरी में दबाव का सामना भी करना पड़ सकता है. करियर में सावधानी से आगे बढ़ें.

इसलिए, अपनी कार की बजाय, अपने आस-पास की जगहों पर जाने के लिए वाक करना एक अच्छा विचार हो सकता है। 

देश-दुनिया की बड़ी खबरें मिस हो जाती हैं?

ट्रांसपेरेंट साड़ी पहन इस भोजपुरी हसीना ने दिए ऐसे किलर पोज, बेचैन हुए फैंस

ऐसा इसलिए है, क्योंकि जब आप लंबे समय तक चलते हैं, तो आपका दबाव और जोड़ों का वजन अलग-अलग होता है। इससे मांसपेशियों की मजबूती का काम लगातार चलता रहता है.

इसका कारण? मिशिगन विश्वविद्यालय के एक बायोमैकेनिकल check here इंजीनियर स्टीव कोलिन्स ने भाषण के इस रूप का अध्ययन करने के लिए निर्धारित किया, जहां दस लोगों ने अपने हथियारों को अपने तरीके से स्थानांतरित किया.

धनु - धनु राशि के लोग छोटी छोटी बातों में अधीनस्थों को जज करें तो यह ठीक नहीं होगा, कुछ बातें नजरअंदाज करनी चाहिए. फुटकर व्यापारी अपने व्यवसाय को बढ़ाने की यदि कोई योजना बना रहे हैं तो शुरू करें, सफलता मिलेगी. युवाओं को आज के दिन दूसरों पर अत्यधिक क्रोध करने से बचना होगा, वैसे तो क्रोध करना ही नहीं चाहिए. पिता जी भी किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं इसलिए आज के दिन घर का वातावरण भी कूल रखना है. स्वस्थ बने रहने के लिए नियमित योग और व्यायाम करते रहना चाहिए, इसी से निरोगी रहेंगे. मकर - इस राशि के लोगों के ऊपर ऑफिशियल काम का प्रेशर बहुत अधिक रहेगा लेकिन तनाव न लें समझ कर तेज गति से काम करें. जो लोग व्यापार कर रहे हैं, उनको सौदा करते समय सावधानी बरतनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है. आज के दिन टैलेंट को तराशने पर फोकस करें, प्रतिभावान लोगों की हर जगह कद्र होती है. माता पिता के चरण दबाने का यदि मौका मिले तो इस काम में संकोच नहीं करना चाहिए, इसे अपना सौभाग्य माने. हृदय रोगियों को अपने स्वास्थ्य का आज विशेष ध्यान रखना होगा.

जब चलना विटामिन डी का उत्पादन करता है, तो हमारी हड्डियों की ताकत और गुणवत्ता में सुधार के लिए जिम्मेदार है.

सबसे गंभीर बीमारियों में कैंसर प्रमुख स्‍थान पर है जो कि जानलेवा समस्‍या है। कैंसर का प्रमुख कारण खराब जीवनशैली है। लेकिन यदि आप अपने दैनिक दिनर्चया में पैदल चलना शामिल करते हैं तो कैंसर की संभावना को कम कर सकते हैं। यदि आप कैंसर रोगी हैं तो स्‍वाभाविक है कि पैदल चलकर इसका उपचार नहीं किया जा सकता है। लेकिन नियमित रूप से पैदल चलने पर यह कैंसर के लक्षणों और प्रभाव को जरूर नियंत्रित कर सकता है। साथ ही यह इसकी उपचार गति को भी बढ़ावा दे सकता है। वैज्ञानिकों ने शोध के द्वारा यह पाया है कि नियमित रूप से पैदल चलकर वजन को नियंत्रित किया जा सकता है। जिससे कैंसर के खतरे को कम किया जा सकता है। कीमोथैरेपी के दुष्‍प्रभावों को कम करने में पैदल चलना फायदेमंद हो सकता है। यह स्‍तन कैंसर के जोखिम को भी कम कर सकता है।

रिलेशनशिप मेरिज & सेक्स रिलेशनशिप टिप्स सेक्स एजुकेशन सेक्स बीमारी

Report this wiki page